Home बिहार इलमास नगर में मनाई गई बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की 131वीं...

इलमास नगर में मनाई गई बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की 131वीं जयंती। क्षेत्रीय विधायक सहित कई अन्य गणमान्य रहे मौजूद।

492
0

बिना भेदभाव के सभी धर्मों एवं जातियों के सर्वांगीण विकास हेतु शिक्षा है बेहद जरूरी :- रामजी सिंह

गांधी व्यक्ति नहीं विचार हैं, इस विचार से समाज का होगा सर्वांगीण विकास:-विधायक।

बाबा साहेब के कृत्य अनुकरणीय-ड़ॉ मिनी पांडेय।

समस्तीपुर जिला के खानपुर प्रखंड क्षेत्र के सभी विद्यालयों, आंगनवाड़ी केंद्रों एवं सरकारी कार्यालयों में बड़े ही धूमधाम से संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की 131वीं जयंती मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन एक निजी विद्यालय में किया गया था, जिसमें गांधी संग्रहालय का विधिवत उद्घाटन पूर्व कुलपति सह पूर्व सांसद पदमश्री रामजी सिंह, स्थानीय विधायक अशोक कुमार मुन्ना, स्थानीय जिला पार्षद स्वर्णिमा सिंह, मैया शुशीला देवी व कांग्रेस के राज्य उपाध्यक्ष प्रवीण सिंह कुशवाहा ने संयुक्त रूप से फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर किया।इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पदमश्री रामजी सिंह ने कहा कि शिक्षा वह धुरी है जहाँ से एक आदर्श समाज की स्थापना होती है।उन्होंने कहा कि गांव का विकास तभी होगा जब बच्चे वेहतर शिक्षा ग्रहण करेंगे।उन्होंने कहा कि बाबा साहेब का सपना पूरा करने के लिए हमे उनके बताए मार्गों पर चलना होगा।
स्थानीय विधायक अशोक कुमार मुन्ना ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि गांधी व्यक्ति नहीं बल्कि विचार हैं जिसे अपनाकर समाज का सर्वांगीण विकास कर सकते हैं।उन्होंने बच्चों से अपील करते हुए कहा कि आप सब खूब पढ़िए लिखिए और ज्ञानार्जन कर राष्ट्र की विकास में अपनी महती भूमिका निभाएं।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रोफेसर मिनी पांडेय ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी के विचार हम सबों को अपनाने की आवश्यकता है ताकि समाज में आपसी भाईचारा,शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण का निर्माण हो सके।
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाध्यापक किशोर कुमार ने किया जबकि मंच संचालन डॉ विनय कुमार ने किया।
कार्यक्रम को प्रोफेसर अभिलाषा सिंह, डॉ सुजाता,प्रणय बाबा,सचिन्द्र ठाकुर,डॉ लाल बाबू,रामनारायण सिंह, जयनारायण सिंह, दिनेश्वर राय, शशिकांत आनंद,माहेश्वर राम,संजय कुमार,पवन कुमार सिंह, श्याम जयसवाल,जयराम सहनी,रामप्रवेश सिंह आदि ने संबोधित किया।
मौके पर बच्चों द्वारा मनमोहक व ज्ञानवर्धक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।

Previous articleदिल्ली से समस्तीपुर पहुंचने के बाद खानपुर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर खेढ़ी स्थित घर आने के लिए चला दो युवक करीब 16 घंटों के बाद अचेतावस्था में बावनघाट इलाके से हुआ बरामद।उपचार के लिए ले जाया गया निजी क्लीनिक।
Next articleवारिसनगर प्रखंड के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रायपुर में भारत रत्न बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती पर प्रतिभावान छात्रों को किया गया सम्मानित।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here