Home समस्तीपुर राजस्थान में महिला चिकित्सक की खुदकुशी को लेकर समस्तीपुर में इंडियन मेडिकल...

राजस्थान में महिला चिकित्सक की खुदकुशी को लेकर समस्तीपुर में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा कैंडल मार्च निकालकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग

524
0
समस्तीपुर में कैंडल मार्च निकालते इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े सदस्य

राजस्थान के दौसा जिले के लालसौट सरकारी अस्पताल में महिला चिकित्सक की आत्महत्या के मामले को लेकर बुधवार को समस्तीपुर शहर के पटेल मैदान गोलंबर पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर डाॅक्टरों ने श्रद्धांजलि सभा व कैंडल मार्च का आयोजन किया। कैंडल मार्च निकाल रहे डॉक्टरों ने इस मौके पर कहा कि मामले में मानसिक प्रताड़ना से तंग कर हत्या का मामला दर्ज किया जाय। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की समस्तीपुर शाखा से जुड़े सदस्यों ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए राजस्थान की राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार से उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।
राजस्थान की घटना का जिक्र करते हुए समस्तीपुर में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े डॉक्टरों ने बताया कि राजस्थान की प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. अर्चना शर्मा के नर्सिंग होम में पीपीएच के कारण एक मरीज की मौत हो गई थी। जिसके बाद स्थानीय नेताओं के द्वारा मामले को लेकर हंगामा किया गया था और वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अर्चना शर्मा के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी थी।
प्राथमिकी दर्ज होने के पश्चात राजनीतिक दलों से जुड़े नेताओं के द्वारा उनका आर्थिक उत्पीड़न की कोशिस की जा रही थी,इसी बात को लेकर डॉ. शर्मा ने आत्महत्या कर लिया। इसलिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने संबंधित पुलिस अधिकारियों को तत्काल निलंबित करने और गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।इसी मामले को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की समस्तीपुर शाखा द्वारा मृत डॉक्टर की आत्मा की शांति के लिए कैंडल मार्च निकाल कर विरोध दर्ज किया गया है।कैंडल मार्च के दौरान डॉक्टरों ने ‘मुझे जीने दो’ एवम ‘डोंट प्रेशर टू मी सुसाइड’ के नारे लिखी तख्तियां भी हाथ में लिए हुए थे।
मौके पर डॉ. महेश ठाकुर,डॉक्टर पुष्पा रानी, डॉ. सौरभ कुमार झा, डॉ. सोमेंद्र मुखर्जी,डॉक्टर मेघा अहूजा,डॉक्टर प्रतिभा ईश्वर,डॉक्टर सुशांत कुमार, डॉक्टर सुप्रियो मुखर्जी, डॉ. मंजुला,डॉक्टर अन्नपूर्णा सिंह,डॉक्टर फैयाज,डॉक्टर विकास झा सहित दर्जनों डॉक्टर शामिल थे।

बिहार खबर के यूट्यूब चैनल पर खबर देखें
बिहार खबर के फेसबुक पेज पर खबर देखें।
VIAविकास झा समस्तीपुर
SOURCEबिहार खबर न्यूज नेटवर्क समस्तीपुर
Previous articleनत्थूद्वार पंचायत के एक किसान दिनेश महतो के बेटे दीपक को आया मैट्रिक की परीक्षा में 94.6% अंक।
Next articleमैट्रिक की इस वर्ष आयोजित परीक्षा में औरंगाबाद निवासी रामायनी ने हासिल किया पहला स्थान। कहा आगे चलकर बनना चाहती हूं पत्रकार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here