Home अपराध प्रधानमंत्री आवास योजना में राशि लेकर गृह निर्माण कार्य नहीं करने वाले...

प्रधानमंत्री आवास योजना में राशि लेकर गृह निर्माण कार्य नहीं करने वाले लाभुकों पर होगी प्राथमिकी दर्ज :- बीडीओ गौरी कुमारी

568
0

बिहार के समस्तीपुर जिला के खानपुर प्रखंड क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को राशि मिलने के बाद गृह निर्माण पूरा नहीं करने पर सर्टिफिकेट केस के तहत प्राथमिकी दर्ज की जायेगी। उक्त बातें कल मंगलवार को खानपुर प्रखंड कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी गौरी कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया कि अगर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किसी लाभुक को रुपया दिया जाता है और वैसे लाभुकों के द्वारा गृह निर्माण कार्य पूरा नहीं किया जाता है तो वैसी स्थिति में संबंधित लाभुकों पर सर्टिफिकेट केस दर्ज कर उनसे नीलाम वाद के तहत ब्याज सहित राशि की भी वसूली की जाएगी और वैसे लाभुकों को राशि की वापसी नहीं होने तक जेल भी भेजा जाएगा। भविष्य में वैसे लाभुकों को दोबारा कभी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभ भी नहीं दिया जा सकेगा।
खानपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी गौरी कुमारी ने मंगलवार को भोरे जयराम एवं नत्थूद्वार पंचायत में लंबित गृह निर्माण वाले प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों से मिलकर उन्हें जल्द से जल्द गृह निर्माण प्रक्रिया पूरा करवाने हेतु क्षेत्र भ्रमण किया इस दौरान वह पंचायत प्रतिनिधियों से भी मिली।
क्षेत्र भ्रमण के दौरान नत्थूद्वार पंचायत के अमसौर गांव से अशरफी सहनी को आवास निर्माण प्रक्रिया पूरी नहीं करने के लिए दोषी पाते हुए पुलिस अभिरक्षा में खानपुर प्रखंड कार्यालय लाया गया जहां पंचायत एवं प्रखंड स्तरीय जन प्रतिनिधियों के पहल करने के लाभुक द्वारा निजी बांड भरने पर उसे 3 दिनों की मोहलत देकर छोड़ दिया गया। इस बारे में अमसौर गांव निवासी अशर्फी सहनी ने प्रखंड कार्यालय में 22 अप्रैल 2022 की तिथि तक गृह निर्माण कार्य शुरू करवाने का निजी बॉन्ड भरा है, जिसके बाद उन्हें मोहलत देकर जल्द ही गृह निर्माण प्रक्रिया पूर्ण करने का आदेश दिया गया है, आदेश का अनुपालन नहीं होने पर उनके ऊपर विधि सम्मत कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

खानपुर बीडीओ गौरी कुमारी अपने कार्यालय में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here