Home बिहार पुल निर्माण नहीं होने से वोट बहिष्कार का मन बना रहे हैं...

पुल निर्माण नहीं होने से वोट बहिष्कार का मन बना रहे हैं ग्रामीण

598
0

समस्तीपुर (शिवाजीनगर) प्रखंड क्षेत्र के शंकरपुर रजिस्टर्ड घाट पर पुल निर्माण नही होनें पर ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का निर्णय लिया।
आपकों बता दें कि पिछले 15 सालों से पुल निर्माण की मांग हैं। एक बार रामबिलास पासवान द्वारा पुल निर्माण के मंजूरी मिला,लेकिन उस समय के वर्तमान विधायक अशोक कुमार राम के वजह से पुल निर्माण नहीं हो पाया।लोगो का कहना है की कई बार इंजीनियर द्वारा यहां मिट्टी जांच कर भी ले गया है।लेकिन पुल निर्माण नही हो पाया। इसी आक्रोश में शंकरपुर और गिबाही पंचायत के लोगों ने वोट बहिष्कार करने का फैसला लिया। जिसको लेकर सैकड़ों ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार का मुहिम चला कर जनता को जागरूक करने पहुंचे। उस मुहिम में देखते ही देखते हजारों की संख्या में लोग इकट्ठे हो गए और जनप्रतिनिधी और सरकारों के खिलाफ नारेबाजी की। वोट बहिष्कार को लेकर ग्रामीणों का कहना है की सरकार एवम जनप्रतिनिधी के अनदेखी के कारण 15 सालों से पूल निर्माण नही हो पाया है। पुल निर्माण नही होने से लोग यहां नाव के सहारे पार उतरते हैं। पानी कम होने से तो जैसे तैसे नाव से पार उतर जाते हैं लेकिन जब बरसात के मौसम आता है तो करेह नदी में पानी पूरा लबालब रहता है। जिसके वजह से लोगों को चार सौर मीटर की दूरी जो उस पार जाने के लिए।15 किलोमीटर की सफर तय करना पड़ता हैं।

कई बार हो चूका है नाव हादसा चार लोगो की गई है अबतक जान।

ग्रामिणो का कहना है नदी में जब पानी भरा रहता है तो करेह नदी में पानी की बहाब काफ़ी तेज़ हो जाता है जिसके वजह से नाव के सहारे पार उतरने काफी डर लगाता है और जान माल की क्षति होने की आशंका बनी रहती है। लोगों का कहना है कई बार यहां नाव हादसा हो चूका। जिसमे करीब 4 से 5 लोगों की मृत्यु भी हो चूका है। नाविक बताते हैं की हम मजबूरी में नाव चलाते हैं अब हमे नाव चलाने का मन नही होता है। नाव चलाते हैं तो बाबू लोगों को इस पार से उस छोड़ते हैं। हमे कही जाना भी रहता है तो नही जा पाते हैं। एक दीन भी छूटी नहीं मिलता है। कई बार हम स्थानीय जनप्रतिनिधि से पूल निर्माण को लेकर बात भी कही है लेकिन उनके द्वारा सिर्फ आश्वासन ही मिलता है। लेकिन पुल निमार्ण नही हो पाता है। इस संबंध में शिवाजीनगर के ग्रामिणों ने सरकारों पर आरोप लगाया की सरकार सिर्फ समय पर हम लोगों से वोट लेने की काम करती हैं, लेकिन हमलोगों को पुल निर्माण नही करा पाया। जिस कारण शंकरपुर और घिबाही पंचायत के लोगों ने वोट बहिष्कार
करने की योजना बना रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here