Home समस्तीपुर लापरवाही बिहार के बाद अब झारखंड में भी गिरा पुल, गिरिडीह के अरगा...

बिहार के बाद अब झारखंड में भी गिरा पुल, गिरिडीह के अरगा नदी पर बना ब्रिज धवस्त

32
0

रांची: बिहार के बाद अब झारखंड में भी पुल गिरने की घटना सामने आयी है. मामला गिरिडीह के देवरी थाना क्षेत्र का है. फतेहपुर भेलवाघाटी सड़क के डुमरीटोला व कारीपहरी गांव के बीच बना अरगा नदी का पुल मॉनसून की पहली बारिश भी नहीं झेल पाया और गिर गया. शनिवार की शाम से जोरदार बारिश हो रही थी. इस कारण नदी का जलस्तर बढ़ गया था. नदी की तेज धारा में निर्माणधीन पुल का गडर टूट कर गिर गया. इसके अलावा एक पाया भी टेढ़ा हो गया

निर्माणाधीन पुल का गडर टूटकर नदी में गिरा
स्थानीय ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार तेज बारिश के दौरान रात तकरीबन आठ बजे पाया टेढ़ा हो गया था. इस बीच तेज आवाज के साथ निर्माणाधीन पुल का गडर टूटकर नदी में गिर गया. आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के घरों में रहने वाले लोग डर गए. जानकारी के मुताबिक पथ निर्माण विभाग, पथ प्रमंडल गिरिडीह के द्वारा इस पुल का निर्माण साढ़े पांच करोड़ की लागत से हो रही थी. पुल के काम की जिम्मेदारी एजेंसी ओम नमः शिवाय कंस्ट्रक्शन को मिला था.

कुछ साल पहले इसी तरह ढह गया था कांची नदी पर बना पुल
कुछ साल पहले इसी तरह रांची के बुंडू ब्लॉक में स्थित कांची नदी पर बना पुल ढह गया था. जिससे दर्जनों गांव का संपर्क टूट गया था. इस पुल का निर्माण भी लगभग 10 करोड़ की लागत से हुआ था. मामला जब तुल पकड़ा तो सरकार ने जिम्मेवार इंजीनियरों पर कार्रवाई करने की बात कही थी. उच्चस्तरीय जांच कमेटी ने पाया था कि पुल के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल हुआ था. इस पुल का निर्माण मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना के तहत हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here