Home धर्म खानपुर बाजार में भगवान शिव एवम बजरंगबली के विशाल मंदिर निर्माण को...

खानपुर बाजार में भगवान शिव एवम बजरंगबली के विशाल मंदिर निर्माण को लेकर खानपुर थानाध्यक्ष ने किया शिलान्यास।

765
0

शिव जगत के पालनहार:-थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती

समस्तीपुर जिला के खानपुर प्रखंड क्षेत्र के हृदय स्थली खानपुर बाजार में आज थानाध्यक्ष ने विधिवत पूजन कर भगवान शिव और हनुमान जी के मंदिर का शिलान्यास किया। पंडित रामाकर मिश्र के वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती ने दो मंदिर का एक साथ शिलान्यास किया।इस मौके पर संवादाता को सम्बोधित करते हुए थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती ने कहा कि भगवान शिव संपूर्ण जगत के पालनहार हैं।सनातन धर्म संस्कृति में महादेव शिव के प्रति लोगों की बड़ी आस्था है।उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्कृतिक धरोहर को बचाये रखने हेतु इस मंदिर का निर्माण आवश्यक है।साथ ही कहा कि हनुमानजी भी संकट मोचन हैं।इसीलिए साथ साथ उनका मंदिर का भी शिलान्यास किया गया है।खानपुर बाजार में यह ऐतिहासिक मंदिर होगा।जहाँ दूर दराज के लोग पूजा अर्चना करने आयेंगे।कार्यक्रम में सचिव रमन कुमार ठाकुर, मुखिया अरुण कुमार कुशवाहा,भाजपा नेता सुरेश शर्मा, डॉ लाल बाबू,संजय कुमार मिश्र,कोषाध्यक्ष करुणाकर पाठक,व्यवस्थापक अरविंद लाल,मेला मालिक रामनारायण महतो,रामविनय महतो,फेकन साह,सुनील कुमार साह, अयोध्या साह,प्रकाश कुमार, नवनीत कुमार मिश्रा,विकास मिश्रा,मुकेश कुमार,भोला महतो,अरविंद कुमार कुशवाहा, गया महतो आदि उपस्थित रहे।

पूर्व थानाध्यक्ष कुणाल कुमार के बाद वर्तमान थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती ने भी मंदिर निर्माण कार्य में जुड़कर थाना क्षेत्र के लोगों पर अमिट छाप।

ज्ञात हो कि खानपुर बाजार में आज से करीब 22 वर्ष से भी ज्यादा समय पूर्व तत्कालीन खानपुर थाना अध्यक्ष कुणाल कुमार के द्वारा दुर्गा पूजा का प्रारंभ करवाया गया था। उसी जगह पर मंदिर निर्माण की भी आधारशिला रखी गई थी, जिसके बाद आज उस जगह पर भव्य दुर्गा माता मंदिर का निर्माण हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here