Home समस्तीपुर खानपुर प्रखंड क्षेत्र के हरिहरपुर खेढी में मिथिला डेयरी के महिला दुग्ध...

खानपुर प्रखंड क्षेत्र के हरिहरपुर खेढी में मिथिला डेयरी के महिला दुग्ध उत्पादक सहयोग समिति लिमिटेड के द्वारा दुग्ध उत्पादक किसानों के बीच बोनस वितरण समारोह का हुआ आयोजन।

656
0
Samastipur news

समस्तीपुर जिला के खानपुर प्रखंड क्षेत्र में मिथिला डेयरी के हरिहरपुर खेढ़ी महिला दुग्ध उत्पादक सहयोग समिति लिमिटेड के द्वारा किसानों के बीच सोमवार को बोनस वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मिथिला डेहरी लिमिटेड के उप प्रबंधक आरएसपी देव, विशिष्ट अतिथि दुग्ध संग्रहण पदाधिकारी प्रेम कांत राय, सेवानिवृत्त शिक्षक श्री राम उदित चौधरी शामिल हुए। इस अवसर पर उप प्रबंधक ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि आज यह सहयोग समिति लगातार 24वें वर्ष भी बोनस वितरण समारोह आयोजित कर रही है, जो कहीं ना कहीं सहकारिता के क्षेत्र में एक माइल स्टोन है। यह समिति विगत 24 वर्षों से पशुपालक किसानों के लिए उनके हित में दूध का संग्रहण एवं व्यापार कार्य कर रही है। इस अवसर पर किसानों को संबोधित करते हुए सेवानिवृत्त शिक्षक श्री राम उदित चौधरी ने कहा कि पशुपालक किसानों को वापस देसी गायों की तरफ भी मुड़ना जरूरी है क्योंकि देसी नस्ल की गायों के दूध की गुणवत्ता बेहतर है। देसी गाय का दूध स्वास्थ्य के लिए ज्यादा लाभप्रद है।उन्होंने देशी गायों के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए पशुपालक किसानों से पुराने संस्कृति की तरफ मुड़ने का आह्वान किया।
इस बोनस वितरण कार्यक्रम में संस्था से जुड़े 251 पशुपालक किसानों के बीच चार लाख रूपये मूल्य के करीब नगद,कुर्सी,टेबल एवम अन्य सामग्री का वितरण किया गया। मौके पर समिति की अध्यक्ष प्रेमांजलि देवी सचिव मंजू देवी राम शंकर झा,पवन कुमार झा, मुरारी कुमार चौधरी,विजय चौधरी, शिव शंकर चौधरी लक्ष्मीकांत चौधरी कमलाकांत चौधरी सहित अन्य पशुपालक किसान एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

बिहार खबर के फेसबुक पेज पर भी इस खबर को दिए गए लिंक पर क्लिक कर देखें।https://fb.watch/c1f7GKNyO-/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here