Home समस्तीपुर खानपुर:मोहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक। ड्रोन कैमरे से रखी जाएगी...

खानपुर:मोहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक। ड्रोन कैमरे से रखी जाएगी हुरदंगियों पर नज़र

131
0

समस्तीपुर/खानपुर:प्रखंड सभागार में मोहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक की गई।बैठक की अध्यक्षता बीडीओ बिजय चंद्र एवं सीओ मनीष कुमार के द्वारा किया गया। बैठक के दौरान थाना अध्यक्ष मोहम्मद फहीम ने उपस्थित लोगों से क्षेत्र में शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में आपसी भाईचारे के साथ मोहर्रम पर्व मनाने की अपील की।उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान हंगामा करने वाले और हुरदंग मचाने वाले के ऊपर पुलिस की पहली नजर रहेगी।ऐसा करने वाले को बक्सा नहीं जाएगा।

साथ ही डीजे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। जुलूस के दौरान धारदार हथियार ले जाने माना रहेगा। ताजिया जुलूस के लिए कमेटी को लाइसेंस लेने होंगे और निर्धारित मार्ग पर ही जुलूस निकालने होंगे।पुलिस शरारती तत्वों पर विशेष निगरानी रखेगी वही सोशल मीडिया इंस्टाग्राम फेसबुक पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी।धारदार हथियार जैसे भला, फरसा तलवार पर पूर्णत प्रतिबंध रहेगा। ड्रोन कैमरा अनिवार्य रहेगा डीजे पर प्रतिबंध रहेगा लाइसेंस धारी को 25 सदस्य का मोबाइल नंबर एवं सिग्नेचर के साथ आवेदन देना होगा।

करतब जैसे मुंह से आग जानी करना आग का गोला भजना बंद रहेगा वहीं जहां देर रात तक कार्यक्रम होगा तो जनरेटर की व्यवस्था पूर्ण रूप से होनी चाहिए। बिजली की उसे दिन कटौती की जाएगी। सीओ मनीष कुमार ने बताया कि यह आपसी भाईचारा प्रेम का त्यौहार है इसमें सभी धर्म खासकर हिंदू मुस्लिम मिलकर पर्व को मानते हैं। यहां किसी तरह का कोई अप्रिय घटना नहीं होती है।
मौके पर सीओ मनीष कुमार,बीडीओ विजय कुमार चंद्र,थाना प्रभारी मो फहीम,एसआई पूनम कुमारी,एएसआई अतुल कुमार,अनिल कुमार,मुखिया पति रविंद्र राय,सरपंच अशोक कुमार रॉय,दिनमनपुर दक्षणी गोविंद पासवान,मो इसहाक, मो मंडल हुसैन, मो नसीम अली, मो साबिर अली,समाज सेवी त्रिपुरारी झा
,जेडीयू प्रखंड अध्यक्ष राम नारायण सिंह, पुर्व बीस सूत्री अध्यक्ष संजीव कुमार सिंह, सहित प्रखंड के कई लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here